मेट्रो, DTC और क्लस्टर बसों में महिलाएं करेंगी मुफ़्त में सफ़र

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर दिल्ली की महिलाओं के लिए मेट्रो, डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ़्त में सफ़र कराने की घोषणा की है।

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने महिलाओं को मेट्रो और बसों में फ्री सफर कराने की घोषणा की है। इस सेवा को शुरू होने में अभी 2 से 3 महीने लग जाएंगे। दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह भी बताया कि सेवा सभी महिलाओं के लिए फ्री है लेकिन जो महिलाएं टिकट लेकर यात्रा करना चाहती हैं वह टिकट लेकर भी यात्रा कर सकती है। सेवा से मेट्रो और बसों को जो भी नुकसान होगा वह सभी खर्चे दिल्ली सरकार वहन करेगी।

एक आंकड़े के मुताबिक दिल्ली की सरकारी बसों में लगभग 40 लाख लोग सफर करते हैं। इसमें से 30 फ़ीसदी महिलाएं होती है। दिल्ली सरकार के मुताबिक़ इस साल इस पर 700 से 800 करोड़ रुपए ख़र्च आएंगे और इस खर्च को दिल्ली सरकार वहन करेगी। अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि जो महिलाएं टिकट का खर्च वहन कर सकती हैं वो टिकट ख़रीद कर सफर करें ताकि ज़रूरतमंद महिलाओं को सब्सिडी का लाभ मिल सके। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस फ़ैसले से महिलाओं की सुरक्षा को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

दिल्ली के सीएम ने मीडिया को बताया है कि जल्द ही दिल्ली में महिलाएं डीटीसी, क्लस्टर बसों और मेट्रो में मुफ्त सफर कर सकेंगी। उन्होने दिल्ली मेट्रो और अफसरों को निर्देश दिया है कि इस बारे में प्रस्ताव बनाकर लाएं की बसों और मेट्रो में इसको कैसे लागू करें।

हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News-Post, Hindi News, News trend, news post, Political News. Hindi Newsसे जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *