sunny leone birthday

Sunny Leone माना रही आज अपना 40 वां जन्मदिन, जाने उनके जिंदगी के अनकहे पहलू

भारत मनोरंजन

सनी लियोनी (Sunny Leone) ने बॉलीवुड (Bollywood) में खुद को एक स्टाइलिश और प्रतिभाशाली अभिनेत्री (Actress) के रूप में स्थापित कर लिया है। सनी अपनी खूबसूरती के चलते हमेशा ही चर्चाओं का विषय रहती हैं। आज उसी खूबसूरत सनी लियोनी (Sunny Leone) का जन्मदिन है। सनी लियोनी 40 साल की हो गई हैं, लेकिन उनको देखकर उनकी उम्र का कोई अंदाज नहीं लगा पाता है। हालांकि शुरुआती तौर पर सनी लियोनी का सफर अच्छा नहीं रहा है पर बॉलीवुड में अब वह एक जानी पहचानी स्टार है। सनी का असली नाम करनजीत कौर (Karanjit Kaur) है और उनका जन्म कैनेडा (Canada) में हुआ था। हमने अक्सर बॉलीवुड फिल्मों में देखी है एक लड़की की कहानी है जिसमें शुरुआती तौर पर वह बहुत संघर्ष करती हैं और फिर धीरे-धीरे करके कामयाबी की ऊंचाइयों को पा ही लेती है, बस कुछ उसी तरह उतार-चढ़ाव से भरी सनी की भी जिंदगी रही है।

इसे भी पढें-  Manoj Bajpayee : जानें छोटे से गांव से निकलकर कैसे बने फिल्मी स्टार

सनी लियोनी आखिर क्यों बनी करनजीत कौर वोहरा

सनी लियोनी जिनका नाम करनजीत कौर वोहरा है उनके नाम के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि करनजीत कौर ने अपना नाम सनी लियोनी क्यों रखा और यह विचार उनके मन में कब आया, यह तब की बात है जब वह नर्स की पढ़ाई कर रही थी। उसी दौरान उनकी खूबसूरती को देखते हुए उनके एक दोस्त ने उन्हें सलाह दी कि वह एक बार मॉडलिंग (Modeling) में हाथ अजमाएं, जिसके बाद सनी ने एक मैगजीन की फोटोग्राफर (Magazine Photographer) से मुलाकात की और वहीं से उनकी जिंदगी बदल गई।सभी जानते हैं कि सनी लियोनी (Sunny Leone) बॉलीवुड में कदम रखने से पहले एक पोर्न स्टार (Porn Star) हुआ करती थी। दरअसल सनी ने अपना नाम फोटोग्राफर की सलाह पर बदला था, क्योंकि करनजीत कौर वोहरा नाम एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री (Adult Film Industry) के लिए काफी अटपटा सा था। सनी का नाम बदलने में मैगजीन का एक बड़ा हाथ था क्योंकि सनी को पेंटहाउस पेट के रूप में चुना गया था। जब सनी से यह पूछा गया कि वह क्या नाम रखना चाहेंगी तो उन्होंने बिना देरी कहे कहा कि सनी (Sunny) नाम कैसा रहेगा, आखिर का नाम आप कुछ भी रख सकते हैं।

सनी लियोनी की बॉलीवुड में एंट्री कैसे हुई

आपको बता दें कि बहुत कम फैंस जानते हैं कि सनी के छोटे भाई संदीप का निकनेम सनी है, जिसको उन्होंने अपना नाम बना लिया और मैगजीन वालों ने लियोनी (Leone) को उसके सरनेम के तौर पर रख दिया, जिसके बाद करनजीत कौर वोहरा सनी लियोनी के नाम से दुनिया भर में जानी जाने लगे। सनी लियोनी ने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री (Adult Film Industry) में काफी नाम कमाया, जब वह इस इंडस्ट्री में आई थी तब महज 19 साल की थी। सनी लियीनी की बॉलीवुड (Bollywood) में एंट्री रियलिटी शो बिग बॉस (Big boss) से हुई थी वह इसके पांचवी सीजन में बतौर कैंडिडेट नजर आई थी। सनी ने इस दौरान काफी सुर्खियां भी बटोरी थी। इसी दौरान पूजा भट्ट (Pooja bhatt) की नजर सनी लियोनी पर पड़ी और उन्होंने सनी को अपनी फिल्म जिस्म-2 (Jism-2) के लिए साइन कर लिया। सनी लियोनी के जिस्म 2 में बोल्ड सींस काफी चर्चा में रहे। पहला ब्रेक मिलने के बाद सनी रुकी नही और वह वक्त वक्त पर कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आई और इस तरह उन्होंने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

वेब सीरीज में सामने आई सनी लियोनी के अनजाने पहलु

गौरतलब है कि 2018-19 में सनी लियोनी (Sunny Leone) की जिंदगी पर आधारित एक वेब सीरीज (Web series) करनजीत कौर अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोनी (Karenjit Kaur – The Untold Story of Sunny Leone) भी सामने आई थी, जिसमें यह बात सामने आई थी सनी लियोनी ने 50 एडल्ट फिल्मों में काम किया। एडल्ट फिल्म में काम करने के साथ ही जर्मन बेकरी में सनी लियोनी ने वेटर का काम भी किया है, जिससे वह अपना खर्च निकालती थी। मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में सनी बताती हैं कि एडल्ट इंडस्ट्री में काम करने के चलते उन्हें लोगों ने कई बार भला बुरा भी कहा है, जिसका उनके जीवन पर काफी बुरा असर पड़ा है। वह अंदर से टूट गई थी।

इसे भी पढें-   कैसे एक वॉचमैन ने तय किया फर्श से अर्श तक का सफर? कैसे बना वो आईआईएम रांची का प्रोफेसर, जाने पूरी कहानी

सनी लियोनी ने रचाई डेनियल वेबर के साथ शादी, दोनों के है तीन बच्चें

सनी लियोनी बताती हैं कि उनके घर वालों ने उन्हें और उनके भाई को हर बुराई से बचाने की कोशिश की लेकिन मेरे घर वालों ने कभी एडल्ट इंडस्ट्री से निकलने को लेकर मुझ पर कभी प्रेशर नहीं डाला। बता दें कि सनी लियोनी ने डेनियल वेबर (Daniel Weber) से कई सालों तक रिलेशन में रहने के बाद साल 2011 में शादी कर ली थी। वह दोनों एक दूसरों को काफी सपोर्ट भी करते हैं। काफी अच्छे कपल माने जाते हैं। एक इंटरव्यू में सनी बताती है कि जब वे डेनियल (Daniel Weber) को डेट कर रही थी उसके कुछ समय बाद ही उनकी मां का स्वर्गवास हो गया था। जब वह रात को अपनी मां की याद में अचानक उठ जाती थी तब डेनियल उनका हाथ थाम कर उन्हें समझाते थे और कहते थे कि वह उनके साथ हमेशा है और रहेंगे। बता दें कि डेनियल और सनी के दो जुड़वा बच्चे हैं और इसके साथ ही उन्होंने निशा कॉर नाम की एक बेबी गर्ल को अडॉप्ट भी किया है। फिल्मों के साथ ही एमटीवी के रियलिटी शो स्प्लिट्सविला (Splits-villa) को भी सनी लियोनी ने कई साल तक होस्ट किया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *