सरकार से सोनू सूद की अपील, 25 से अधिक उम्र के लोगों का भी हो कोरोना वैक्सीनेशन

कोरोनावायरस की दूसरी लहर अब भारत में भी तेजी से बढ़ती जा रही है। जो अब बेकाबू होने लगी है, ऐसे में सरकार भी लगातार प्रयास कर रही है, जिससे कोरोना पर काबू पाया जा सके। वहीं बढ़ते कोविड-19 को देखते हुए जिला प्रशासन भी सख्ती से अपना कार्य कर रही हैं। इसी कड़ी में कोविड-19 के वैक्सीनेशन का भी कार्य तेजी से चल रहा है। जिसके पहले चरण में 45 से अधिक उम्र वाले लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसी बीच बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सोनू सूद ने सरकार से एक अपील की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अब 25 साल से अधिक उम्र वाले लोगों का भी वैक्सीनेशन किया जाए। क्योंकि अब कोरोना के चलते युवा वर्ग भी अधिक मात्रा में इसकी चपेट में आ रहे है।

सोनू सूद ने सरकार से लगाई गुहार

बेकाबू होता कोरोनावायरस अब पूरे देश में गंभीर रूप ले चुका है। जिसके चलते कई राज्यों की हालत बेहद खराब हो गई है। बात की जाए मुंबई और दिल्ली की, तो यहां प्रतिदिन कोरोनावायरस का विस्फोट हो रहा है। जहां हर दिन मामला गंभीर होता नजर आ रहा है, वहीं कोविड-19 से मरने वालों की संख्या में भी काफी इजाफा दर्ज किया जा रहा है। ऐसे में पूरे घर की जिम्मेदारी युवा वर्ग के ऊपर रहती है, जो घर से बाहर जाकर अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए काम करते हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक्टर सोनू सूद ने सरकार से गुहार लगाई है और कहा है कि अब 25 से अधिक उम्र वाले लोगों को भी कोरोना का टीकाकरण किया जाए।

25 से अधिक उम्र के लोगों लगे वैक्सीन

कोरोनाकाल में लोगों के लिए मसीहा बने एक्टर सोनू सूद ने ट्वीट करते हुए सरकार से अपील की है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि ‘कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है, हालांकि 45 से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। ऐसे में मैं सरकार से अपील करता हूं कि अब ये वैक्सीन 25 से अधिक उम्र के लोगों को भी लगाई जाए। हर दिन सभी वर्ग के लोग इसका शिकार हो रहे है। ऐसे में अब 25 से अधिक उम्र के लोगों को भी कोरोना का वैक्सीन लगाने का समय आ गया है। आगे उन्होंने लिखा है कि अब कोरोनावायरस से बच्चे भी अछूते नहीं है, साथ ही हर दिन युवा वर्ग से अधिक संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव आ रहे है।’

फिल्मी हस्तियों ने लगवाया कोरोना टीका और की अपील

बता दें कि पंजाब के अमृतसर के अस्पताल में एक्टर सोनू सूद ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई थी। जिसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी थी। इस दौरान उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि ‘मैंने कोरोना का वैक्सीन लगवा लिया है, अब मेरा देश भी वैक्सीन लगवाए। उन्होंने बताया कि हमने संजीवनी नाम से सबसे बड़ा टीकाकरण का अभियान प्रारंभ किया है। जिससे लोगों में जागरूकता आएगी, साथ ही इस अभियान के तहत उन्हें टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा। जानकारी के अनुसार अब तक अमिताभ बच्चन, मलाइका अरोड़ा, रोहित शेट्टी, रजनीकांत, शर्मिला टैगोर, धर्मेंद्र, सलमान खान, राकेश रोशन, अलका याग्निक, हेमा मालिनी, सतीश शाह के अलावा कई अन्य बॉलीवुड सेलिब्रिटिस ने कोरोना का वैक्सीनेशन करवा लिया है। जिन्होंने लोगों से भी कोरोना की वैक्सीन लगवाने की अपील भी की है।

कोरोना काल में ‘मसीहा’ बने सोनू सूद

सभी जानते हैं कि कोरोनाकाल में प्रवासी श्रमिकों के लिए एक्टर सोनू सूद ‘मसीहा’ बने। जिन्होंने लॉकडाउन के समय से प्रवासी मजदूरों की बेहद मदद की, इसी के चलते वे काफी सुर्खियों में रहे। कोरोनाकाल में अभिनेता सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों के खाने से लेकर उन्हें सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाने का एक नेक काम किया। इसके साथ ही जिन्होंने भी उनसे किसी भी तरह से अपने घर जाने या फिर आर्थिक सहायता मांगी उन्होंने उन तक मदद पहुंचाई है। हालांकि बीच में लोगों द्वारा यह भी सुनने में आया कि क्या सोनू सूद राजनीति में प्रवेश करना चाहते हैं? इसे लेकर सोनू सूद ने एक इंटरव्यू में साफ कह दिया है कि ‘मुझे राजनीति में अभी नहीं जाना है, मेरे हाथ एक अभिनेता के रूप में भरे हुए हैं। इसके अलावा मैं बहुत सी चैरिटी का काम कर रहा हूं जिसमें बहुत ध्यान और समय देना पड़ता है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि 10 साल बाद क्या होगा ये किसी को नहीं पता।’

पूरे देश में कोरोना वायरस तेजी से अपना पैर पसार रहा है, जिसके चलते लगातार प्रशासनिक बैठकें आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री भी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से मीटिंग करेंगे। जिसमें सभी राज्यों में कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा होगी, साथ ही सुविधा, बचाव, राहत कार्य और वैक्सीनेशन को लेकर भी चर्चाएं होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *