NEWS FLASH: अब तक की बडी खबरें फटाफट पाकिस्तान ने एक बार फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान ने एक बार फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के कृष्णा घाटी जिला पुंछ में एलओसी के करीब गुरुवार सुबह 6 बजे एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी फायर का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।


कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने बुधवार को पाकिस्तान की हिरासत में रखे गए भारतीय पायलट को लेकर एक ट्वीट किया है ।


समझौता एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन पाकिस्तान और भारत के बीच चलने वाली ट्रेन को पाकिस्तान ने रद्द कर दिया है।


भारत किसी भी आतंकवादी कृत्य पर चुप नहीं रहेगा : भारत के राजदूत हर्षवर्धन शृंगला

वॉशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक भारत के राजदूत हर्षवर्धन शृंगला ने अमेरिका में कहा कि भारत किसी भी आतंकवादी कृत्य पर चुप नहीं रहेगा और आतंकवाद की सभी घटनाओं का माकूल जवाब देना भारत के लिए कोई नई बात नहीं है।


पूरी दुनिया पाकिस्थान पर थू-थू कर रही है जनेवा संधि को तार तार करने के लिए

भारतीय वायु सेना के विंग कंमाडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान ने गिरफ्तार कर लिया था। भारतीय पायलट अभिनंदन की जो शुरुआती वीडियो पाकिस्तान से आए हैं, उनमें वो ज़ख़्मी दिख रहे हैं। उनके चेहरे पर रक्‍त फैला हुआ है। एक वीडियो में अभिनंदन को कुछ लोग पीटते हुए दिख रहे हैं। जो की जनेवा संधि के विरूद्ध है।


जेनेवा संधि में युद्धबंदियों के अधिकारों का उल्‍लेख, युद्धबंदियों को वापस लैटाने के स्पष्ट निदेश

जेनेवा संधि में युद्धबंदियों के अधिकारों का उल्‍लेख किया गया है कि गिरफ्तार सैनिकों के साथ कैसा बर्ताव करना है और युद्धबंदियों को वापस लैटाने के स्पष्ट निदेश है। जेनेवा संधि के अनुच्छेद.3 के मुताबिक युद्ध के दौरान घायल युद्धबंदियों का उपचार कराना होता है।


भारत सरकार ने पाकिस्‍तान से अपने पायलट को वापस करने की मांग की है। और उसके साथ ही पाकिस्तान केे इस कृत्‍य की सख्‍त लहजों में अलोचना भी की है।


 जम्मू-कश्मीर में एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास के सभी स्कूल आज भी बंद रहेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *