इस प्रत्याशी को मिले 5 वोट और घर में सदस्यों की संख्या है 9, सुबक सुबक कर रोया प्रत्याशी

एक निर्दलीय प्रत्याशी को 5 वोट मिले हैं जबकि उसके घर में ही 9 सदस्य हैं और सभी सदस्य कसम खाकर कह रहे हैं कि हमने तुझे ही वोट दिया है। प्रत्याशी ने ईवीएम में गड़बड़ी के लगाए आरोप। चुनाव आयोग से पुन: गिनती कराने की मांग की ।

जालंधर का एक निर्दलीय प्रत्याशी नीटू शट्टरां वाला को 5 वोट मिले हैं जबकि उसके घर में ही 9 सदस्य हैं। इस कारण नीटू शट्टरां वाला वीडियो में रोते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। यह वीडियो 23 मई क्या है जिसमें नीटू शट्टरां वाला पंजाबी में बोल रहे हैं कि उनके घर में 9 सदस्य हैं, लेकिन उन्हें 5 वोट ही मिले। हालांकि नीटू को चुनाव में 856 वोट मिले हैं।

News Heights Image
नीटू शट्टरां वाला
सेल्फी लेने के लिए लड़ा था चुनाव

नीटू शटरां वाला पेशे से मिस्त्री हैं और शटर बनाने का काम करते है। एक बार कांग्रेस के नेता संतोख सिंह चौधरी ने उन्हें सेल्फी लेने नहीं दी थी और उसी दिन नीटू ने ठान लिया था कि वह संतोख सिंह चौधरी के खिलाफ जालंधर से चुनाव लड़ेगे। नीटू चुनाव में जीते तो नहीं परंतु उन्हें 856 वोट मिले हैं। फिर यह 5 वोट पर फूट फूट कर रोने बाली बात कहां से आ गई ? जिस पर लोग खूब हंस रहे हैं।

क्या है असल मामला

जब उनके क्षेत्र में मतगणना शुरू हुई, पहला ही ईवीएम बॉक्स खुला था। तो काउंटिंग में उन्हें मात्र 5 वोट मिले थे। तभी नीटू वहां पहुंचे और उन्होंने किसी से पूछा कि मुझे कितने वोट मिले हैं । किसी ने नीटू को बताया कि उन्हें 5 वोट मिले हैं। नीतू को लगा की सब वोटों की काउंटिंग हो चुकी है और उन्हें मात्र 5 वोट ही मिले हैं। रोने का एक मुख्य कारण यह भी था कि घर में 9 सदस्य हैं और उन्हें सिर्फ 5 वोट मिले।

मां चिंतपूर्णी की खायी कसम

नीटू शटरां वाला ने बताया कि वह डाल वोट डालते समय कभी 9 सदस्यों को अपने साथ ले गया था और घर के सभी सदस्य मां चिंतपूर्णी की कसम खाकर कह रहे हैं कि उन्होंने मुझे ही वोट दिया है। इसीलिए नीटू सिर्फ 5 वोट मिलने वाली बात मानने को तैयार ही नहीं है। उन्होंने कहा कि ईवीएम में जरूर कुछ गड़बड़ी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *