jyotish good habits and bad habits

Jyotish good habits and bad habits || जानिए किन आदतों से ग्रह खराब होते है और अपने शुभ फलों में कमी करते हैं

ज्योतिष

इन आदतों से में ग्रह दूषित होते है उन आदतों से कैसे बचें :-

Jyotish good habits and bad habits:

१) अगर आपको कहीं पर भी थूकने की आदत है तो यह निश्चित है कि आपको यश, सम्मान अगर मुश्किल से मिल भी जाता है तो कभी टिकेगा ही नहीं। wash basin में ही यह काम कर आया करें। इससे सूर्य (Surya) का सम्मान होगा।

२) जिन लोगों को अपनी जूठी थाली या बर्तन वहीं उसी जगह पर छोड़ने की आदत होती है उनको सफलता कभी भी स्थायी रूप से नहीं मिलती। बहुत मेहनत करनी पड़ती है और ऐसे लोग अच्छा नाम नहीं कमा पाते। अगर आप अपने जूठे बर्तनों को उठाकर उनकी सही जगह पर रख आते हैं तो चन्द्रमा (Chandra) और शनि (Shani dev) का आप सम्मान करते हैं।

३) जब भी हमारे घर पर कोई भी बाहर से आये, चाहे मेहमान हो या कोई काम करने वाला हो, उसे स्वच्छ पानी जरुर पिलाएं। ऐसा करने से हम राहू (Rahu) का सम्मान करते हैं। जो लोग बाहर से आने वाले लोगों को स्वच्छ पानी हमेशा पिलाते हैं उनके घर में कभी भी राहू (Rahu) का दुष्प्रभाव नहीं पड़ता।

४) घर के पौधे आपके अपने परिवार के सदस्यों जैसे ही होते हैं, उन्हें भी प्यार और थोड़ी देखभाल की जरुरत होती है। जिस घर में सुबह-शाम पौधों को पानी दिया जाता है तो हम बुध (Budh),  सूर्य (Surya)और चन्द्रमा (Chandra) का सम्मान करते हुए परेशानियों से डटकर लड़ पाते हैं। जो लोग नियमित रूप से पौधों को पानी देते हैं, उन लोगों को depression, anxiety जैसी परेशानियाँ जल्दी से नहीं पकड़ पातीं।

इसे भी पढें:  ज्योतिष के अनुसार कौन कौन सी आदतें बुरी होती हैं।  Jyotish good habits and bad habits

५) जो लोग बाहर से आकर अपने चप्पल, जूते, मोज़े इधर-उधर फैंक देते हैं, उन्हें उनके शत्रु बड़ा परेशान करते हैं। इससे बचने के लिए अपने चप्पल जूते करीने से लगाकर रखें, आपकी प्रतिष्ठा बनी रहेगी।

६) उन लोगों का राहू (Rahu) और शनि (Shani dev) खराब होगा, जो लोग जब भी अपना बिस्तर छोड़ेंगे तो उनका बिस्तर हमेशा फैला हुआ होगा, सिलवटें ज्यादा होंगी, चादर कहीं, तकिया कहीं, कम्बल कहीं। उस पर ऐसे लोग अपने पुराने पहने हुए कपडे तक फैला कर रखते हैं। ऐसे लोगों की पूरी दिनचर्या कभी भी व्यवस्थित नहीं रहती, जिसकी वजह से वे खुद भी परेशान रहते हैं और दूसरों को भी परेशान करते हैं। इससे बचने के लिए उठते ही स्वयं अपना बिस्तर समेट दें। ज्योतिष (jyotish)  के अनुसार ध्यान रखें।

७) पैरों की सफाई पर हम लोगों को हर वक्त ख़ास ध्यान देना चाहिए, जो कि हम में से बहुत सारे लोग भूल जाते हैं। नहाते समय अपने पैरों को अच्छी तरह से धोयें, कभी भी बाहर से आयें तो पांच मिनट रुक कर मुँह और पैर धोयें। आप खुद यह पाएंगे कि आपका चिड़चिड़ापन कम होगा, दिमाग की शक्ति बढेगी और क्रोध धीरे धीरे कम होने लगेगा।

८) रोज़ खाली हाथ घर लौटने पर धीरे धीरे उस घर से लक्ष्मी चली जाती है और उस घर के सदस्यों में नकारात्मक या निराशा के भाव आने लगते हैं। इसके विपरित घर लौटते समय कुछ न कुछ वस्तु लेकर आएं तो उससे घर में बरकत बनी रहती है। उस घर में लक्ष्मी का वास होता जाता है। हर रोज घर में कुछ न कुछ लेकर आना वृद्धि का सूचक माना गया है। ऐसे घर में सुख, समृद्धि और धन हमेशा बढ़ता जाता है और घर में रहने वाले सदस्यों की भी तरक्की होती है।

jyotish की अच्छी बातें बाँटने से दो गुनी तो होती ही हैं – अच्छी बातों का महत्त्व समझने वालों में आपकी इज्जत भी बढ़ती है अतः Jyotish good habits and bad habits को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Prabhu Darshan- 100 से अधिक आरतीयाँचालीसायें, दैनिक नित्य कर्म विधि जैसे- प्रातः स्मरण मंत्र, शौच विधि, दातुन विधि, स्नान विधि, दैनिक पूजा विधि, त्यौहार पूजन विधि आदि, आराध्य देवी-देवतओ की स्तुति, मंत्र और पूजा विधि, सम्पूर्ण दुर्गासप्तशती, गीता का सार, व्रत कथायें एवं व्रत विधि, हिंदू पंचांग पर आधारित तिथियों, व्रत-त्योहारों जैसे हिंदू धर्म-कर्म की जानकारियों के लिए अभी डाउनलोड करें प्रभु दर्शन ऐप।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *