फादर पर नाबालिगों के यौन शोषण का आरोप, नशे की गोली देकर नाबालिग बच्चीयों की लूटता था इज़्ज़त

श्रीनगर। एक बार फिर नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण की ख़बर सामने आई है। जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक हॉस्टल में लड़कियों के यौन शोषण का मामला सामने आया है। जहां के केयरटेकर पर वहां रह रही बच्चियों ने यह आरोप लगाया है। हॉस्टल संचालक पादरी (केयर टेकर) एंथनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में कठुआ थाने में धारा 376ए 323 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह हॉस्टल अवैध (जो कि रजिस्टर्ड नहीं था) रूप से चल रहा था। जब शुक्रवार की शाम को अधिकारियों ने यहां छापा मारा तो इस कथित हॉस्टल में जम्मू, कठुआ, सांबा और पड़ोसी राज्य पंजाब की बच्चियां रह रही थीं। छापेमारी कर बचाए गए बच्चों में 12 लड़के और आठ लड़कियां हैं।
बच्चों को पुलिस ने नारी निकेतन और बाल आश्रम में भेज दिया है। डिप्टी कमिश्नर रोहित खजूरिया ने बताया है कि बच्चों ने अपने साथ दुर्व्यवहार और यौन शोषण की बात कही है। बच्चे 5 से 15 साल की उम्र के हैं। प्रशासन को शिकायत मिली थी कि हॉस्टल गैरकानूनी ढंग से चलाया जा रहा है और यहां बच्चों का शोषण हो रहा है। इसके बाद पुलिस टीम ने यहां छापा मारकर नाबालिगों को सुरक्षित निकाला और केयरटेकर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब इन बच्चों के परिजनों से सपंर्क की कोशिश कर रही है।

गिरफ्तार शख्स दावा कर रहा था कि हॉस्टल पठानकोट के किसी चर्च से रजिस्टर्ड है। लेकिन चर्च ने हॉस्टल से किसी तरह के संबंध से इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *