अलीगढ़ मर्डर केस का जाने असली सच, मुख्य आरोपी को सट्टा किंग बुलाते हैं उसके दोस्त। पुलिस ने केस में बरती थी लापरवाही

अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्‍ची की क्रूर हत्‍या के बाद उबाल है। देश की जानी मानी हस्तियों ने कातिलों को फांसी की सजा देने की मांग की है। इस बीच अलीगढ़ पुलिस ने कहा है कि अभी तक की जांच में बच्‍ची के साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है।

News Heights Images

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के थाना टप्पल इलाके में ढाई साल की बच्ची का शव कूड़े के ढेर में मिलने से दो जून को सनसनी फैल गई। शव देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। बच्ची के हाथ टूटे हुए थे, शरीर गल चुका था ऐसा लग रहा था मानो तेजाब डालकर शरीर को गला दिया गया हो। आंखों को मोच कर बाहर निकाल लिया गया था। ढाई साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की भी आशंका जताई जा रही थी। सूचना मिलते ही टप्पल पुलिस मौके पर पहुंची गई और शव को आनन-फानन पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। परिजनों ने बच्ची की रेप के बाद हत्या किए जाने का आरोप लगाया था। वारदात ( Aligarh Murder Case ) में लापरवाही बरतने के आरोप में सम्बन्धित थाना प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मामले की आगे जांच के लिए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं एक महिला इंस्पेक्टर सहित छह सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) बनायी गयी है । हत्याकांड को लेकर टप्पल इलाके में रोष है। शुक्रवार रात पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए लोगों ने कैंडल मार्च निकाला। वकीलों ने भी आरोपियों की पैरवी करने से इनकार दिया है।

news heights images

क्या है पूरा मामला

ढाई साल की बच्ची गुड़िया (काल्पनिक नाम) 30 मई को घर के बाहर से खेलती हुई लापता हो गई थी। जिसके बाद उसके परिजनों ने उसे बहुत खोजा लेकिन वह कहीं नहीं मिली। इसके बाद परिजन थाने गए और 31 मई को गुड़िया की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। 2 जून को महिला सफाईकर्मी ने कूड़े के ढेर से कपड़े के एक बंडल को कुत्तों को खींचते हुए देखा। उसमें ढाई साल की मासूम का क्षत-विक्षत शव मिला। शव सुबह जेल गए आरोपी जाहिद के घर के पास मिला था। बच्ची का शव कुछ ऐसी हालत में मिला कि पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर भी समझ नहीं पाए कि पोस्टमॉर्टम करें तो कैसे।

30 जून को जब बच्ची खेलते हुए जाहिद के दरवाजे पर पहुंच गई तो उसे बिस्कुट देने के बहाने अपने घर में ले गया। फिर उसकी दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके शव को भूसे में दबा दिया। जब उसमें से बदबू आने लगी तो शव को बाहर कूड़े के ढेर में फेंक दिया। यह खुलासा मासूम की हत्या में गिरफ्तार दोनों आरोपियों जाहिद व उसके दोस्त असलम ने किया है। कूड़े के ढेर में जहां पर शव मिला था, वहीं डॉग स्क्वायड सबसे पहले पहुंचा। वहां से सूंघते हुए खोजी कुत्ता कोट मोहल्ला निवासी जाहिद पुत्र अब्बास के घर तक पहुंचा। इसके बाद पुलिस ने जाहिद को हिरासत में ले लिया।

जानकारी के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने अभी तक कुल चार लोगों को पकड़ा है। पकड़े गए लोगों में साजिशकर्ता आरोपी की पत्नी, भाई और एक दोस्त शामिल है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया मुख्य आरोपी जाहिद और उसकी पत्नी समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा जांच में पाया गया है कि बच्ची का शव जाहिद की पत्नी के कपड़े में लिपटा हुआ था। फिलहाल, आरोप-पत्र दाखिल किया जाना है। पुलिस के मुताबिक जाहिद ने मृत बच्ची के दादा से 50 हजार रुपए का लोन लिया था और उस पर 10 हजार रुपए अभी भी बकाया था आरोपी उसे वापस नहीं कर पाया था। इस बात को लेकर आरोपी और बच्ची के पिता के बीच बच्ची की किडनैपिंग से 2 दिन पहले कहासुनी भी हुई थी और बात यहां तक आ पहुंची। बच्ची के घर वालों के मुताबिक जाहिद अपने अपमान का बदला लेना चाहता था।

news heights images

क्या कहती है पोस्टमार्टम रिपोर्ट 

शव का पोस्टमार्टम तीन डाक्टरों की टीम ने किया था जिसकी रिपोर्ट आ गई है। डाक्टरों के पैनल में डा. नवीन कुमार, डा. केके शर्मा, डा. उज्मा शामिल थीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट डाक्टरों ने विस्तार से लिखा है। डाक्टरों ने संभावना जताई है कि हत्या चार दिन पहले हुई है। बच्ची के मुंह, नाक, जननांग औेर छाती के पीछे बांई ओर के हिस्से में कीड़े पड़ गए थे। शरीर की खाल जगह-जगह से छूट रही थी। सिर के बाल और नाखून आसानी से निकल रहे थे। बाएं घुटने के थोड़ा नीचे फ्रैक्चर था। दोनों आंखों की पुतली सूख चुकी थी। पेट पर काले सफेद धब्बे पड़ गए थे। बांई ओर की पसलियां दिख रही थीं। मासूम को इस कदर मारा गया था कि उसकी नाक और माथे को जोड़ने वाली हड्डी टूट गई थी। एक हाथ शरीर से अलग था। उसके एक पैर में फ्रैक्चर हो गया था, जिसके चलते बच्ची की मौत सदमे से हो गई थी। जिला प्रशासन ने पीड़िता परिवार को एक लाख का चेक दिया। बता दें पीड़ित परिवार को इससे पहले भी दो लाख रुपए का चेक दिया जा चुका है।

news heights imges

मुख्य आरोपी को सट्टा किंग बुलाते हैं दोस्त

एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि बेटी से दुष्कर्म के मामले में जमानत पर छूटने के बाद असलम ने कस्बे में एक महिला से छेड़छाड़ की थी। दिल्ली के गोकुलपुरी थाना क्षेत्र से उसके खिलाफ एक बच्चे का अपहरण का मामला दर्ज है। टप्पल थाने में उस पर गुंडा एक्ट के तीन केस दर्ज हैं। असलम कुछ दिन पहले ही जमानत पर छूटा था। दूसरी ओर, मुख्य आरोपी जाहिद जुआरी है, दोस्त उसे सट्टा किंग के नाम से भी बुलाते हैं।

News Heights Images

बॉलीवुड सेलेब्स ने ट्विंकल की नृशंस हत्या पर गुस्सा जताया है। विशेष रूप से अभिषेक बच्चन, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, गुल पनाग, रितेश देशमुख, अर्जुन कपूर, रवीना टंडन, सनी लियोनी, आयुष्मान खुराना, अली असगर और अली फजल सहित कईयों ने ट्वीट कर ट्विंकल के लिए न्याय की मांग की है।

हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News-Post, Hindi News, News trend, news post, Political News. Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *