पटवारी के घर लोकायुक्त पुलिस का छापा, पटवारी के पास निकली बेहिसाब संपत्ति

मध्यप्रदेश की लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी के ठिकानों पर छापे मारे और उसकी करोड़ों रुपये मूल्य की बेहिसाब संपत्ति का खुलासा किया।

इंदौर शहर के श्रीनगर कांकड़ इलाके में रहने वाले पटवारी जाकिर हुसैन के घर सहित 6 ठिकानों पर लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा। मध्यप्रदेश की लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी जाकिर हुसैन के यहां से करोड़ों की संपत्ति मिलने का दावा किया है।

इंदौर लोकायुक्त पुलिस के अधीक्षक दिलीप सोनी का कहना है कि पटवारी जाकिर हुसैन के खिलाफ शिकायत मिली थी कि उसने भ्रष्ट तरीकों से बड़े पैमाने पर संपत्ति अर्जित की है। इस शिकायत पर उसके घर और उसके नजदीकी रिश्तेदारों के परिसरों समेत कुल छह ठिकानों पर एक साथ छापे मारे गए। 2005 में सरकारी नौकरी में आए जाकिर को 35,000 रुपये का मासि क वेतन मिलता है, महज 18 सालों में उसने करोड़ों रुपए कमा लिए। उसकी तनख्वाह के हिसाब से उसके पास सपंत्ति काफी ज्यादा है।

सोनी ने बताया कि पुलिस के छापों में पटवारी द्वारा बड़े पैमाने पर बेहिसाब संपत्ति बनाने के सबूत मिले हैं।  छापों में पटवारी के घर से लगभग पांच लाख नकद, सोने-चांदी के जेवर और दो चारपहिया वाहन मिले हैं। जाकिर की अचल सम्पत्तियों में श्रीनगर कांकड़ में आलीशान घर के अलावा यही एक फ्लैट मिला है इंदौर की सिल्वर स्प्रिंग कॉलोनी में 3 हजार स्क्वयेर फीट पर आलीशान मकान। नेमावर रोड व शाजापुर में जमीन। खजराना में मकान, नवलखा के पास दो प्लाट, 60 बीघा जमीन, उज्जैन में दो प्लाट के दस्तावेज भी मिले है।

पटवारी ने अपने मामा सादिक के नाम से कुछ प्रापर्टी ले रखी हैं ताकि वह अपनी कथित काली कमाई को कानून प्रवर्तन एजेंसियों की निगाह से बचा सके। लोकायुक्त की टीम ने शाजापुर में हुसैन के मामा सादिक के घर पर भी कार्रवाई की है। टीम घर में दस्तावेजों के साथ कैश और ज्वेलरी की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *