अजब संयोग: जब डीसीपी पिता ने IPS बेटी को मारा सैल्यूट

बुलंद हौसलों का जीता जागता उदाहरण, बेटी को सलाम ठोकता है ये गौरवान्वित पिता।

हर माता-पिता का सपना होता है कि उसकी संतान अपनी कड़ी मेहनत के बूते एक दिन उससे आगे निकल जाए। तेलंगाना की एक बेटी ने कुछ ऐसा कर दिखाया। जिससे उसके पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। लगभग 30 वर्षो से पुलिस विभाग में नौकरी कर रहे हैं जबकि उनकी बेटी ने चार वर्ष पहले पुलिस विभाग में नौकरी शुरू की है। लेकिन जब दोनों का आमना-सामना हुआ तो पिता ने गर्व से अपनी बेटी को सलाम किया। रविवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति ने तेलंगाना प्रगति निवेदन सभा नाम से रैली का आयोजित की थी। इसे सीएम के चंद्रशेखर राव ने संबोधित कर रहे थे। भीड़ देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए थे। पिता-पुत्री के रिश्ते के अलावा पद की गरिमा रखने की एक अनोखी मिसाल देखने को मिली। हुआं यूं कि पुलिस अधीक्षक सिंधू शर्मा महिलाआें की सुरक्षा इंतजामाें पर कड़ी नजर रखे थीं। इस दौरान वहां मौजूद उनके पिता व राशाकोंडा कमिश्नरी के मलकानगिरी के पुलिस उपायुक्त उमा मेहश्वरा शर्मा उनके सामने आए। बेटी को वर्दी में सामने देखकर उमा मेहश्वरा ने पूरे आत्मविश्वास के साथ उसे सेल्यूट किया। उनके चेहरे पर बेटी को सेल्यूट करने का गर्व व खुशी साफ दिख रही थी। यह सीन देख वहां मौजूद हर कोर्इ हैरान था।

पुलिस उपायुक्त ए.आर. उमामहेश्वरा शर्मा अपनी वरिष्ठ अधिकारी सिंधू शर्मा को सलाम कर गर्व का अनुभव करते हैं। सिंधू वर्तमान में तेलंगाना के जगतियाल जिला में पुलिस अधीक्षक हैं। अगले वर्ष सेवानिवृत्त हो रहे शर्मा फिलहाल हैदराबाद में राशाकोंडा कमिश्नरी के मलकानगिरी क्षेत्र में पुलिस उपायुक्त हैं। वहीं उनकी बेटी भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की 2014 बैच की अधिकारी है।

उप निरीक्षक से अपना करियर शुरू कर हाल ही में आईपीएस रैंक पर आने वाले उमामहेश्वरा ने गर्व से कहा, ‘सिंधू मेरी वरिष्ठ अधिकारी हैं। मैं जब उन्हें देखता हूं, मैं सलाम करता हूं। हम अपनी-अपनी ड्यूटी करते हैं और इस पर चर्चा नहीं करते हैं, लेकिन घर पर हम लोग बिल्कुल पिता और बेटी की तरह रहते हैं।’ वहीं रैली में महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहीं सिंधू ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं। यह अच्छा अवसर है कि हमें साथ काम करने का मौका मिला।’ वहीं रैली में महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहीं सिंधू ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं। यह अच्छा अवसर है कि हमें साथ काम करने का मौका मिला।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *